पशुपालन विभाग के खाली पड़े पदों पर सीधी भर्ती: जानें आवेदन की प्रक्रिया

0
Rajasthan Animal Husbandry Department Jobs
पशु परिचर पदों पर सीधी भर्ती

पशुपालन विभाग में पशु परिचर पदों पर सीधी भर्ती की तैयारी

पशुपालन विभाग के अंतर्गत सरकार द्वारा नए पदों पर भर्ती की जाती है। यह भर्ती राजस्थान पशुपालन अधीनस्थ सेवा में कर्मचारियों को पदोन्नति के अवसर प्रदान करती है और रोज़गार के सृजन में मदद करती है। नए रोज़गारी पदों के लिए अधिसूचना आधिकारिक वेबसाइट और समाचार पत्रिकाओं में जारी की जाती है।

79 नवीन पदों के सृजन का निर्णय

राजस्थान के मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने मुख्य पशुधन प्रसार अधिकारी के 79 नवीन पदों के सृजन की मंजूरी दी है। इससे पशुपालन अधीनस्थ सेवा के कर्मचारियों को वृद्धि का मौका मिलेगा और नए पदों पर भी भर्ती की जाएगी। यह एक बड़ा अवसर है जो पशुपालन क्षेत्र के विकास को बढ़ावा देगा।

यह भी पढे : किसान भाई अपने खेतों पर लगवाएं सोलर पम्प, वह भी 75 प्रतिशत अनुदान के साथ

पशु परिचर पदों पर सीधी भर्ती की तैयारी

पशुपालन विभाग ने पशु परिचर के पदों पर सीधी भर्ती की तैयारी की है। रिक्त पदों की संख्या कुल 5934 है और वित्त विभाग की सहमति प्राप्त कर ली गई है। इनमें से 5,281 पद गैर अनुसूचित क्षेत्र और 653 पद अनुसूचित क्षेत्र के हैं। इन पदों की सीधी भर्ती के लिए कर्मचारी चयन आयोग को प्रार्थना पत्र भेजा गया है और जल्द ही विज्ञापन जारी किया जाएगा।

भर्ती के लिए विज्ञापन और आवेदन प्रक्रिया

पशुपालन विभाग के निदेशक डॉ. भवानी सिंह राठौड ने बताया है कि जल्द ही पशुपालन विभाग में पशु परिचर पदों पर सीधी भर्ती की जाएगी। आवेदन प्रक्रिया की जानकारी विभाग की वेबसाइट पर उपलब्ध होगी, जिससे इच्छुक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। यह एक सुनहरा मौका है जो रोज़गार के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए उपलब्ध होगा।

यह भी पढे : लाड़ली बहना योजना की दूसरी किस्त आएगी इस तारीख को,कैसे चेक करें लाभार्थी लिस्ट में अपना नाम, आइए जाने जाने कैसे

इस प्रकार, पशुपालन विभाग में होने वाली भर्ती की जानकारी देने वाले इस ब्लॉग पोस्ट में हमने भर्ती का परिचय, नवीन पदों के सृजन का निर्णय, पशु परिचर पदों पर सीधी भर्ती की तैयारी, और भर्ती के लिए विज्ञापन और आवेदन प्रक्रिया पर विस्तृत जानकारी प्रस्तुत की है। यह भर्ती रोज़गार के साथ साथ पशुपालन क्षेत्र के विकास में भी मदद करेगी। इच्छुक उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और आवेदन कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here